छोटी चीटीयां देती है बड़ी घटनावों के शुभ अशुभ संकेत , ऐसे करे पहचान

हिन्दू धर्म मे ज्ञान का अथाह सागर है और हिन्दू धर्म के शास्त्रो मे मानव के हर समस्या का निवारण बताया गया है लेकिन हमारे इस पीढ़ी का दुर्भाग्य है की हमलोग अपने धर्म शास्त्रो को नहीं पढ़ रहे । हिन्दू धर्म का ही एक शस्त्र है वास्तु शास्त्र जो हमे ये बताता है की किस चीज के क्या मैने हो सकते है । आज टेक्नालजी का जमाना हैतो मौसम का हाल हम नाना प्रकार के यंत्रो से लगा रहे है लेकिन एक समय ऐसा भी था की हमारे पूर्वज आकाश मे देख कर वास्तु शास्त्र के एमडीडी से ग्रहो औए नक्षत्रो को देख मौसम का हाल बता देते थे ॥

पहले लोगो के पास भले ही टेक्नालजी नहीं थी लेकिन फिर वो आने वाले हर दुविधा को हर समस्या को भाप लेते थे इसका कारण ये था की उनके पास वास्तु शास्त्र का ज्ञान था वो घर मे वो रही हर घटना से पीटीए कर लेते थे की आगे क्या समस्या आने वाली है या आगे हम कैसे विकसित होंगे तो आज हम उसी अथाह ज्ञान से आपको एक छोटी सी जानकारी देंगे की आपके घर जब चीटीयां चलती है तो उसके क्या मैने हो सकते है । यदि आप खुद को आने वाले समस्यावों के लिए तैयार रखना चाहते है तो आपको चीटीयां बता देंगी की आपके जीवन मे आगे क्या होने वाला है ।

अक्सर हमारे घर मे 2 तरह की चीटीयां देखने को मिलती है एक काली और दूसरी लाल और इनके घर मे दिखने के अलग अलग मैने होते है ।

1 चीटीयां यदि घर मे उपर की ओर जा रही तो ये आपके लिए अच्छी बात है क्योंकि चीटीयों का उपर जाना ये इशारा करता है की आपके घर मे प्रगति का मार्ग प्रसस्त होगा और वही चीटीयां यदि उपर से नीचे की ओर आ रही इसका मतलब आपको नुकसान होने वाला है ।

2 ज्योतिष के अनुसार यदि आपके घर मे केवल काली चीटीयां दिख रही इसका मतलब है की आपके जीवन मे सुख समृद्धि का आगमन होने वाला है इसीलिए ज्योतिष के अनुसार काली चीटीयों को खाना खिलना शुभ माना ज्ञ है ।

3 यदि चीटीयां चावल के बर्तन से निकाल रही इसका मतलब है की आपकी आर्थिक तंगी अब दूर होने वाली है और आपके घर मे अन्न की कमी नहीं होगी । काली चीटीयां आने से भौतिक सुख वाली चीजों के लिए भी अच्छा माना गया है ।

4 घर मे लाल चीटीयों का निकालना अशुभ होने का संकेत होता है इससे भविष्य मे परेशानियाँ बढ़ सकती है जिसके लिए इंसान को तैयार हो जाना चाहिए ।

5 लाल चीटीयों का अंडा लेकर आना शुभ संकेत होता है इसका मतलब है की आपके घर मे कुछ प्रगति होगी ।

6 काली चीटीयां घर मे उतर या दक्षिण दिशा से आती है , तो इसका आर्ट है की कुछ शुभ कार्य होगा लेकिन यदि वही चीटीयां पूर्व दिशा से आ रही तो ये नकारात्मक संकेत होता है , इसके अलावा यदि चीटीयां पश्चिम दिशा से आ रही तो आपका बाहर जाने का मुहूर्त बन सकता है ।

तो यही कारण है की चीटीयां भी हमे आने वाले शुभ अशुभ समय का संकेत देती है इसीलिए ज्योतिष के अनुसार यदि घर मे काली चीटी दिख जाए तो उसे चीनी का दाना, आटा या कुछ खाने को दे देना चाहिए इससे आगे बढ्ने के योग बन सकते है ।

Check Also

Man Fired From Job Keeps Turning Up And Getting Paid For Four More Years

Ronald Berry, 47, claims he didn’t know he had been dismiss six years ago, insisting …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *